PM Modi in Jagran Forum 2018 LIVE: पिछले Four साल में परिवर्तन हुआ, आंकडे गवाही दे रहे हैं- पीएम मोदी

Please log in or register to like posts.
News
PM Modi in Jagran Forum 2018 LIVE: पिछले 4 साल में परिवर्तन हुआ, आंकडे गवाही दे रहे हैं- पीएम मोदी

PM Modi in Jagran Forum 2018 LIVE: पिछले Four साल में परिवर्तन हुआ, आंकडे गवाही दे रहे हैं- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी NEWS18 हिन्दी के साथ हो रहे ‘जागरण फोरम’ को संबोधित कर रहे हैं. उन्होंने मंच से दैनिक जागरण के 75 साल पूरे होने पर बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा, मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है. समाज में मीडिया की अहम भूमिका है. मीडिया नए भारत को और मजबूत करेगा. आज युवा विकास में खुद को हिस्सेदार मानने लगा है. पहले इच्छा शक्ति की कमी थी न की सामार्थ्य की. सरकार और सिस्टम पर लोगों का भरोसा बढ़ा है.

Addressing the #JagranForum in Delhi. Watch my speech. @JagranInformation https://t.co/OMuhyrW1px
— Narendra Modi (@narendramodi) December 7, 2018
पीएम मोदी ने कहा, गांवों में सड़क संपर्क 90 प्रतिशत से ज्यादा हुआ. हमने मेघालय को रेल मार्ग से जोड़ा. आज 90 प्रतिशत गांवों में गैस कनेक्शन है. 95 प्रतिशत गांवों में बिजली है. आजादी के 67 साल तक सिर्फ 38 प्रतिशत गांवों में शौचालय थे. बात हैं सबूत है कि देश बदल हमारा देश बदल रहा है. जो भी परिवर्तन और गती आ रही है. वो तब तक नहीं आती जब तक जमीनी स्तर पर काम नहीं होता.प्रधानमंत्री ने कहा, ‘आप भी अकसर सोचते होंगे कि आजादी के इतने साल बाद भी आखिर हमारा देश पिछड़ा क्यों रह गया? हमारे पास विशाल उपजाऊ भूमि है. हमारे नौजवान बहुत प्रतिभाशाली और मेहनती भी हैं. हमारे पास प्राकृतिक संसाधनों की भी कोई कमी नहीं. इतना सब कुछ होने के बावजूद हमारा देश आगे क्यों नहीं बढ़ पाया. सोचिए, आखिर क्यों आजादी के 67 साल बाद तक केवल 55 प्रतिशत घरों में ही गैस का कनेक्शन था और अब कैसे केवल Four साल में गैस कनेक्शन का दायरा 90 फीसदी घरों तक पहुंचा दिया.

सोचिए, आखिर क्यों आजादी के 67 साल बाद तक केवल 55 प्रतिशत घरों में ही गैस का कनेक्शन था और अब कैसे केवल Four साल में गैस कनेक्शन का दायरा 90 फीसदी घरों तक पहुंचा दिया : पीएम मोदी
— BJP (@BJP4India) December 7, 2018
उन्होंने कहा, व्यवस्थाओं में अपूर्णता से संपूर्णता की तरफ बढ़ते हमारे देश ने पिछले चार-साढ़े चार वर्षों में जो प्रगति की है, वो अभूतपूर्व है. जब हमारे देश के गरीब, शोषित और वंचितों को सारी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी, उन्हें शौचालय, बिजली, बैंक अकाउंट, गैस कनेक्शन जैसी चीजों की चिंताओं से मुक्ति मिल जाएगी, तो फिर मेरे देश के गरीब खुद ही अपनी गरीबी को परास्त कर देंगे. आज हम शत-प्रतिशत लोगों को करीब-करीब सभी मूलभूत सुविधाएं देने के करीब पहुंच गए हैं, तो भारत दूसरे युग में छलांग लगाने के लिए तैयार है.

जब हमारे देश के गरीब, शोषित और वंचितों को सारी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो जाएंगी, उन्हें शौचालय, बिजली, बैंक अकाउंट, गैस कनेक्शन जैसी चीजों की चिंताओं से मुक्ति मिल जाएगी, तो फिर मेरे देश के गरीब खुद ही अपनी गरीबी को परास्त कर देंगे : पीएम मोदी
— BJP (@BJP4India) December 7, 2018
प्रधानमंत्री ने कहा, सरकार खुद लाभार्थियों तक पहुंच रही है. 4.5 लाख गरीबों को आयुष्मान भारत का लाभ पहुंचा है. जो आर्थिक अपराध करने वाले हैं, भगोड़े हैं, उनको दुनिया में कहीं भी सुरक्षित पनाहगाह ना मिले इसके लिए भारत ने कुछ सुझाव अंतर्राष्ट्रीय समुदाय के बीच रखे हैं. मुझे विश्वास है कि हमारी ये मुहिम रंग लाएगी.

Reactions

0
0
0
0
0
0
Already reacted for this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *