राहुल गांधी ने की घोषणा, सीपी जोशी होंगे राजस्थान विधानसभा के नए अध्यक्ष

Please log in or register to like posts.
News
राहुल गांधी ने की घोषणा, सीपी जोशी होंगे राजस्थान विधानसभा के नए अध्यक्ष

राहुल गांधी ने की घोषणा, सीपी जोशी होंगे राजस्थान विधानसभा के नए अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान की 15वीं विधानसभा सत्र के एक दिन पहले विधानसभा अध्यक्ष, मुख्य व्हिप और डिप्टी प्रमुख व्हिप के नाम पर मुहर लगा दी है. गांधी ने सी.पी. जोशी को राजस्थान विधानसभा का अध्यक्ष, महेश जोशी को मुख्य व्हिप और महेंद्र चौधरी को डिप्टी प्रमुख व्हिप नियुक्त किया है.

Congress President Rahul Gandhi approves appointment of C P Joshi as Rajasthan Assembly Speaker, Mahesh Joshi as chief whip, and Mahendra Chaudhary as deputy chief whip.
— ANI (@ANI) January 14, 2019
सी.पी जोशी राजस्थान के नाथद्वारा से विधायक हैं. वह विधानसभा के स्पीकर नए स्पीकर होंगे. साल 2008 के विधानसभा चुनाव में सीएम पद की दौड़ में सीपी जोशी भी शामिल थे, लेकिन एक वोट से पीछे रह जाने के कारण वह इस दौड़ से बाहर हो गए. जोशी केंद्र में कैबिनेट मंत्री रहने के अलावा प्रदेशाध्यक्ष भी रह चुके हैं. विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान जोशी नाथद्वारा इलाके के सेमा गांव में एक बयान देकर विवादों में घिर गए थे.बाद में उन्होंने माफी मांगते हुए ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस के सिद्धांतों एवं कार्यकर्ताओं की भावनाओं का सम्मान करते हुए उनके कथन से समाज के किसी वर्ग को ठेस पहुंची हो तो वो उसके लिए माफी मांगते हैं.इधर बीजेपी ने रविवार को पार्टी के विधायक दल की बैठक में वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया को नेता प्रतिपक्ष घोषित किया है. कटारिया के नाम की औपचारिक घोषणा होने से करीब दो घंटे पहले ही उनको बधाइयां मिलनी शुरू हो गई थी. नेता प्रतिपक्ष के चयन को लेकर आज बीजेपी मुख्यालय में विधायक दल की बैठक बुलाई गई थी. वहीं पूर्व मंत्री राजेन्द्र राठौड़ को उपनेता प्रतिपक्ष बनाया गया है.

Reactions

0
0
0
0
0
0
Already reacted for this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *