अभी-अभी : ‘धर्म पोरता दीक्ष’ में बोले नायडू, स्वाभिमान पर हुआ हमला, तो नहीं करेंगे बर्दाश्त

Please log in or register to like posts.
News
अभी-अभी : ‘धर्म पोरता दीक्ष’ में बोले नायडू, स्वाभिमान पर हुआ हमला, तो नहीं करेंगे बर्दाश्त

अभी-अभी : ‘धर्म पोरता दीक्ष’ में बोले नायडू, स्वाभिमान पर हुआ हमला, तो नहीं करेंगे बर्दाश्त

आंध्र प्रदेश के सीएम और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू लम्बे समय से केंद्र सरकार से आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य देने की मांग कर रहे हैं। उनकी मांगो को सरकार द्वारा नज़रअंदाज़ कर देने के बाद वह आज सोमवार को दिल्ली स्थिति आंध्रप्रदेश भवन में भूख हड़ताल पर बैठ गए हैं। बता दें कि नायडू आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए केंद्र से लम्बे समय से मांग कर रहे हैं।

आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने भूख हड़ताल के दौरान कहा कि आज हम यहां केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने आए हैं। कल पीएम धरने से एक दिन पहले आंध्र प्रदेश, गुंटूर के दौरे पर थे। मैं उनसे (नरेन्द्र मोदी) से पूछता हूं कि ऐसा क्यूँ।”

Chandrababu Naidu begins ‘Dharma Porata Deeksha’ in Delhi
Read @ANI story | https://t.co/mIsKLfQy0n pic.twitter.com/CC6jkjtsF7
— ANI Digital (@ani_digital) February 11, 2019

उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि आप हमारी मांगों को पूरा नहीं करेंगे, तो हम जानते हैं कि उन्हें कैसे पूरा किया जाए। यह आंध्रप्रदेश के लोगों के आत्म सम्मान की बात है। जब भी हमारे स्वाभिमान पर कोई हमला होता है, तो हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे। मैं इस सरकार और विशेष रूप से प्रधान मंत्री को एक व्यक्ति पर हमला करने से रोकने के लिए चेतावनी दे रहा हूं।
गौरतलब है कि चंद्रबाबू नायडू कल रविवार रात को दिल्ली पहुंचे। उनके साथ पार्टी के कई वरिष्ठ नेता साथ थे। हाल ही में चंद्रबाबू नायडू की आंध्र प्रदेश के विशेष दर्जा की मांग को लेकर 11 फरवरी को नई दिल्ली में धरना-प्रदर्शन की घोषणा की थी। उन्होंने सभी से अपने विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील की थी। विरोध प्रदर्शन में कई राष्ट्रीय पार्टियों के नेताओं के शामिल होने का दावा करते हुए नायडू ने राज्य की विपक्षी पार्टी को भी इसमें भाग लेने के लिए आमंत्रित किया था। इस संबंध में आंध्रप्रदेश से प्रदर्शनकारियों को दिल्ली लाने के लिए 2 ट्रेनों को किराये पर लिया गया था।
इनपुट – ANI

Salmanसत्य, तथ्य, तर्क को शब्दों की चाशनी में डुबोकर पत्रकारिता धर्म निभाने वाला एक मजदूर Latest posts by Salman (see all)

Reactions

0
0
0
0
0
0
Already reacted for this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *