राजस्थान: गुर्जर आंदोलन की वजह से three ट्रेनें रद्द, 2 डायवर्ट, अभी जारी ही आंदोलन

Please log in or register to like posts.
News
राजस्थान: गुर्जर आंदोलन की वजह से 3 ट्रेनें रद्द, 2 डायवर्ट, अभी जारी ही आंदोलन

राजस्थान: गुर्जर आंदोलन की वजह से three ट्रेनें रद्द, 2 डायवर्ट, अभी जारी ही आंदोलन


New Delhi: आरक्षण को लेकर राजस्थान में एक बार फिर गुर्जर समाज रेलवे ट्रैक पर आ गया है। इसके साथ ही सड़कों पर भी इनका प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। वहीं इस प्रदर्शन के चलते three ट्रेनें रद्द, 2 डायवर्ट की गई हैं। वहीं अब इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई।

गुर्जर समाज राज्य सरकार से 5 फीसदी आरक्षण की मांग कर रहा है। राजस्थान में गुर्जर आंदोलन एक बार फिर उग्र होता नजर आ रहा है जिसके बाद अब अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल उनसे मुलाकात करने पहुंचे लेकिन कोई बात नहीं बन पाई।
गुर्जर समुदाय के आरक्षण से जुड़े आंदोलन की वजह से अब तक वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे के कोटा डिविजन में सवाई माधोपुर -बयाना सेक्शन और निमोड़ा – मलारना ब्लॉक सेक्शन के बीच 14 ट्रेनें कैंसल किया जा चुका है। तो वहीं आज एक बार फिर इस प्रदर्शन के चलते 15 ट्रेनें कैंसल की गई हैं, साथ ही eight ट्रेनों का रूट बदला है। वहीं अब राज्य में एक बार फिर उग्र होते गुर्जर आंदोलन को देखते हुए अब अधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल उनसे मिलने पहुंचा है।

जाहिर है गुर्जर आंदोलन उग्र होने से दिल्ली-मुंबई रुत पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। अलावा four ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है। इसके अलावा वेस्टर्न सेंट्रल रेलवे के कोटा डिविजन में 7 ट्रेनों को डायवर्ट और 1 ट्रेन को कैंसल कर दिया गया है। इसके अलावा कुछ ट्रेनों की दूरी में भी बदलाव किया गया है। बता दें आरक्षण को लेकर गुर्जर समुदाय के विरोध के कारण ऐसा किया गया है।
बता दें कि इससे पहले दिल्ली मुंबई रूट पर चलने वाली 22 ट्रेनें प्रभावित है। इनमें से दो ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और बीस ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है। वहीं यात्रियों के लिए हेल्पलाइन नंबर (0744-2467153, 0744-2467149) भी जारी कर दिया है। गुर्जरों ने सरकार को 20 दिन का अल्टीमेटम दिया था। सरकार की ओर से कोई सकारात्मक पहल नहीं होने के बाद गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला की आगुवाई में आज महापंचायत हुई।
इनपुट – ANI

ShaluShalu Sneha, Lifestyle Journalist. The extra you write the higher you get Latest posts by Shalu (see all)

Reactions

0
0
0
0
0
0
Already reacted for this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *