क्या वाकई पीएम इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट में दखल नहीं दे रहे हैं!

Please log in or register to like posts.
News
क्या वाकई पीएम इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट में दखल नहीं दे रहे हैं!

क्या वाकई पीएम इमरान खान पाकिस्तान क्रिकेट में दखल नहीं दे रहे हैं!

पाकिस्तान क्रिकेट में इस देश के प्रधानमंत्री इमरान खान के दखल की चर्चा जोरों पर है. कई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि देश की टीम के पूर्व कप्तान इमरान खानपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी PCB को अपनी मर्जी से चला रहे हैं. इन खबरों पर सफाई देते हुए पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनि ने इनकार किया कि प्रधानमंत्री इमरान खान क्रिकेट मामलों में हस्तक्षेप कर रहे हैं.
मनि ने लाहौर में कहा, ‘वह कतई हस्तक्षेप नहीं करते.’ लेकिन उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि वह वह पाकिस्तान में क्रिकेट व्यवस्था को राजनीति से मुक्त चाहते हैं और आंतरिक ढांचा संख्या के बजाय गुणवत्ता पर आधारित होना चाहिए.’
इमरान ने पीसीबी का संरक्षक होने की हैसियत से पिछले साल नजम सेठी के त्यागपत्र के बाद मनि को अध्यक्ष नामित किया था.माना जाता है कि नजम सेठी के साथ इमरान के ताल्लुकात ठीक ना होने की वजह से ही उन्होंने इमरान की प्रधानमंत्री बनने के साथ ही इस्तीफा दे दिया था.एहसान मनि ने साफ किया कि इमरान ने उन्हें किस जिम्मेदारी के साथ बर्ड के मुखिया का पद सौंपा है. उनका कहना है, ‘ मेरे सामने पाकिस्तान क्रिकेट के घरेलू ढांचे के बेहतरीन बनाने टारगेट तो है ही साथ पीसीबी को भी हमें दुनिया के सबसे बेहतरीन क्रिकेट बोर्ड में तब्दील करना है.’उन्होंने कहा कि इमरान खान चाहते हैं कि पीसीबी एक ऐसा बोर्ड बने जिससे बाकी बोर्ड्स सबक ले सकें. साल 1992 में इमरान खान की कप्तानी में ही पाकिस्तान ने अपने इतिहास का इकलौता क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था.(इनपुट-भाषा) 

Reactions

0
0
0
0
0
0
Already reacted for this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *