PAK vs AUS, 1st take a look at at Dubai : उस्मान ख्वाजा ने शतक लगा ऑस्‍ट्रेलिया को हार से बचाया

Please log in or register to like posts.
News
PAK vs AUS, 1st test at Dubai : उस्मान ख्वाजा ने शतक लगा ऑस्‍ट्रेलिया को हार से बचाया

PAK vs AUS, 1st take a look at at Dubai : उस्मान ख्वाजा ने शतक लगा ऑस्‍ट्रेलिया को हार से बचाया

दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में  पाकिस्तान ने चौथी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सामने 462 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. ये माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया रिकॉर्ड लक्ष्य के सामने टिक नहीं पाएगा. लेकिन सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (141) की बेहतरीन शतकीय पारी के अलावा, ट्रेविस हेड (72) और कप्तान टिम पेन (नाबाद 61) की संघर्षपूर्ण पारियों के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान से जीत छीनते हुए मैच ड्रॉ करा दिया.

ऑस्ट्रलिया ने पांचवें और आखिरी दिन गुरुवार को अपनी दूसरी पारी में आठ ओवरों में 362 रन बनाते हुए मैच को ड्रॉ करा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत तीन विकेट के नुकसान पर 136 रनों के साथ की थी. लग रहा था कि पाकिस्तानी गेंदबाज पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया के बाकी के सात विकेट ले सीरीज में 1-Zero की बढ़त ले लेंगे, लेकिन पहले दिन 50 के स्कोर पर नाबाद रहने वाले ख्वाजा और उनके साथ लौटने वाले हेड ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की उम्मीद को नेस्तेनाबूद कर दिया.

इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की. 175 गेंद खेलकर पांच चौके लगाने वाले हेड 219 के कुल स्कोर पर मोहम्मद हफीज की गेंद पर एलबीडब्ल्यू करार दे दिए गए. पदार्पण कर रहे मार्नस लाबुसचांजे सिर्फ 13 रनों का योगदान देकर 252 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए. यहां लगा कि ऑस्ट्रेलियाई चुनौती जल्द खत्म हो जाएगी. लेकिन ख्वाजा को कप्तान का साथ मिला. दोनों ने मिलकर टीम का स्कोर 300 के पार पहुंचा दिया.इसी बीच यासिर शाह ने ख्वाजा को पवेलियन भेज पाकिस्तान की जीत की उम्मीदों को जिंदा किया. ख्वाजा 331 के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के छठे विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने अपनी जुझारू पारी में 302 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से शतकीय पारी खेली. मिचेल स्टार्क (01) भी 333 के कुल स्कोर पर आउट हो गए जिससे मैच में रोमांच आ गया, लेकिन कप्तान पेन ने 34 गेंदों में नाबाद पांच रन बनाने वाले नाथन लॉयन के साथ मिलकर पाकिस्तान को जीत के मुहाने से निराश लौटने का दर्द दिया. पेन ने अपनी नाबाद पारी में 194 गेंदें खेलीं और सिर्फ पांच चौके लगाए.

Reactions

0
0
0
0
0
0
Already reacted for this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *