आंबेडकर के नाम पर रखा जाए मुंबई सेंट्रल स्टेशन का नाम: रामदास अठावले

Please log in or register to like posts.
News
आंबेडकर के नाम पर रखा जाए मुंबई सेंट्रल स्टेशन का नाम: रामदास अठावले

आंबेडकर के नाम पर रखा जाए मुंबई सेंट्रल स्टेशन का नाम: रामदास अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने मुंबई के सेंट्रल स्टेशन का नाम बदलकर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के नाम पर रखने की मांग की है.

Since Baba Ambedkar had spent variety of years in Mumbai so we’re demanding that Mumbai Central Station to be named after Dr. BR Ambedkar. Soon I’ll meet Railway Minister Piyush Goyal and Maharashtra CM Devendra Fadnavis to debate it: Union Minister Ramdas Athawale pic.twitter.com/NI1LsBNb2Q
— ANI (@ANI) October 12, 2018
अठावले ने कहा कि ‘चूंकि बाबा साहेब आंबेडकर ने मुंबई में अपनी जिंदगी के काफी साल गुजारे थे. इसलिए हम मांग कर रहे हैं कि मुंबई सेंट्रल स्टेशन का नाम बाबा साहेब के नाम पर रखा जाए.’मंत्री ने बताया कि वो इस संबंध में केंद्रीय रेलवे मंत्री पीयूष गोयल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात भी करने वाले हैं.बता दें कि पिछले कुछ वक्त में रेलवे स्टेशनों और जगहों के नाम बदलने की बहस काफी तेज हुई है. कुछ महीने पहले उत्तर प्रदेश के काफी पुराने जंक्शन मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर राज्य की योगी सरकार ने दीनदयाल उपाध्याय रख दिया था. सरकार के इस फैसले की आलोचना भी हुई थी कि सरकार नाम की राजनीति कर रही है.

Reactions

0
0
0
0
0
0
Already reacted for this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *