छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: पहले चरण के लिए कांग्रेस ने 17 उम्मीदवार तय किए

Please log in or register to like posts.
News
छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: पहले चरण के लिए कांग्रेस ने 17 उम्मीदवार तय किए

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018: पहले चरण के लिए कांग्रेस ने 17 उम्मीदवार तय किए

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए उम्मीदवार तय कर लिए हैं. कांग्रेस ने 17 उम्मीदवारों पर फैसला कर लिया है. सीएम रमण सिंह की सीट राजनंदनगांव विधानसभा क्षेत्र में अभी किसी की उम्मीदवारी तय नहीं की गई है. ये जानकारी कांग्रेस विधानसभा के नेता छत्तीसगढ़ टीएस सिंहदेव ने दी.

Congress candidates for 17 seats have been finalised for the primary section of Chhattisgarh meeting elections. One seat of Rajnandgaon, the constituency of CM Raman Singh, has been placed on maintain: Congress Legislative Party chief of Chhattisgarh, TS Singhdeo
— ANI (@ANI) October 12, 2018
कांग्रेस नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में रमन सिंह सरकार को सत्ता से बेदखल करना चाहती है. राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के लिए एक कोर समिति भी गठित की है. जिसमें पार्टी के शीर्ष नेता पी एल पुनिया, भूपेश बघेल, टी एस सिंह देव, चरण दास महंत, अरविंद नेताम, कमला मनहर और ताम्रध्वज साहू को शामिल किया गया हैं.छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होंगे. पहले चरण में 12 नवम्बर को मतदान होगा, जिसमें माओवाद प्रभावित 18 सीटों के लिए वोट पड़ेंगे. शेष 72 सीटों के लिए 20 नवम्बर को दूसरे चरण में वोट पड़ेंगे. वोटों की गिनती 11 दिसम्बर को होगी.राज्य में बीजेपी 2003 से सत्ता में है. 2013 के विधानसभा चुनाव में उसे 49 सीटों पर जीत मिली थी जबकि कांग्रेस ने 39 सीटें जीती थी. बसपा ने एक सीट तथा एक सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार ने विजय प्राप्त की थी.

Reactions

0
0
0
0
0
0
Already reacted for this post.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *